बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को अपनी पुश्‍तैनी जमीन को लेकर चिंता हो रही है। इस चिंता को वे अपनी मां के सामने व्‍य‍क्‍त कर दी है। अपनी माँ से गुप्तेश्वर पांडे कहते हैं कि वे तो साधु हो गए। तो क्‍या उन्‍हें पुश्‍तैनी जमीन में हिस्‍सा नहीं मिलेगा। उनकी मां, कहती हैं कि अपनी नजर में साधु हो सकते हो, मेरी नजर में तो हमेशा बेटा ही रहोगे । आप चौंक रहे होंगे, लेकिन चौकिए मत । दरअसल पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय अपनी माँ से हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में भोजपुरी में बतिया रहे थे । और मां-बेटे के इस संवाद का वीडियो उन्‍होंने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर लगता ही नहीं कि माँ से बात कर रहा यह व्‍यक्ति बिहार के सबसे शीर्ष पुलिस अफसर के पद पर रह चुका है। लेकिन यहां तो बस मां और बेटा मे बात हो रही थी ।

फेसबुक पर शेयर किया यह वीडियो

डीजीपी से कथावाचक बन चुके गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्‍ट कर लिखा है कि माँ के साथ जब हम तीनों भाई अलग-अलग बैठते हैं तो अपने-अपने तरह से आनंद लेते हैं। और साथ ही लिखा की जो सुविज्ञ, संस्‍कारी और श्रद्धालु सज्‍जन ‘भोजपुरी’ भाषा को समझते हैं वे ही मेरी माँ के साथ मेरे संवाद का आनंद ले सकते हैं। आपको लगभग 90 साल की आयु वाली मेरी मां की आवाज की टनक सुनकर आश्‍चर्य भी होगा। पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने इसके साथ ही लिखा है कि दुनिया की सारी माताओं को मेरा सादर प्रणाम।

बेइमानी ना नु करबू

वीडियो में पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय अपनी माँ के पास बैठे हैं। और बोले कि ऊ छोटकी पुतोह कहतिया कि तीन गो लड़का बा लेकिन बड़का बेटा जे बाड़न ऊ त अब साधू हो गइलन बाड़न । उनका खेत आ बधार से का मतलब। उनकर हिस्‍सा हमही लिखबा लेम । इसपर पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय की माँ कहती हैं कि ओकरा जाने में साधू नू बाड़, हमरा नजर में त खाली बेटा बाड़। उ कहतिया त कहे दे, कवानों ओकरा के देबे के बा, हमरा नु देबे के बा। पूर्व डीजीपी कहते हैं कि ढेर ऊ हल्‍ला कईले बिया। काहे अइसन परचार कर तिया। बेइमानी ना नु करबू, उनकी मां बोली ‘ना रे दादा, हमार जनमल, हमहीं बेइमानी करब। पूर्व डीजीपी फिर कहते हैं कि सब रेकॉर्ड हो रहल बा।

Previous articleदो पक्षो के मछली मारने के विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला, SI जख्मी
Next articleहिजाब विवाद पर लालू यादव का बड़ा बयान, बोले- गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा हैं देश