उत्तरी और पूर्वी भारत के बड़े हिस्सों के अलावा दक्षिणी भारत के दूरदराज इलाकों में मंगलवार को आंधी तूफान और भारी बारिश तथा ओलावृष्टि होने का अनुमान है.

तू्फान के दौरान 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. खराब मौसम की आशंका में राजधानी दिल्ली में बुधवार को सायंकालीन स्कूलों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. मौसम विभाग ने कहा कि कल हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों में तूफान और बारिश आने की पुरजोर आशंका है.
पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान सहित अन्य पड़ोसी राज्यों में संभावित तूफान कमजोर पड़ गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब और दिल्ली सहित आठ राज्यों में तूफान की चेतावनी को बरकरार रखा है, इसके मद्देनजर सभी संबद्ध राज्यों में आपदा प्रबंधन केन्द्रों से हर स्थिति से निपटने के लिये जरूरी इंतजाम करने को कहा गया है.

Jimmy Sales, Electronic Showroom, Muzaffarpur
To advertise with us contact 97076-42625

पूर्वोत्तर भारत में असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम एवं त्रिपुरा और साथ ही बिहार और दक्षिण में कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल के दूरदराज के हिस्सों में भी तूफान और बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर में पहाड़ी इलाकों से होते हुए मैदानी इलाकों में पंहुचेगा. इसकी वजह से सोमवार रात से मंगलवार तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं.

Input : Prabhat Khabar

Previous articleबिहार में फिर बड़ी बस दुर्घटना, दो यात्रियों की मौत, 50 से अधिक घायल
Next articleदेह व्यापार के लिए लड़की को किया अगवा; पुलिस ने लड़के की माँ को लिया हिरासत में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here