देश के पाँच राज्‍यों मे हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम कल आ चुका हैं। जिसमे चार राज्‍यों में बीजेपी जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की हैं। वहीं पंजाब के विधानसभा में पहली बार बिहार के लाल कुंवर विजय प्रताप सिंह वहाँ के लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे।उन्होंने आम आदमी पार्टी के सिंबल पर अमृतसर के नार्थ सीट से चुनाव लड़ा और शानदार जीत दर्ज की हैं। जीत के बाद उनके पैतृक गाँव मे जश्न का माहौल हो गया हैं।

कौन हैं कुंवर विजय प्रताप सिंह

2001 बैच के आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह पंजाब में आईजी के पद पर कार्यरत थे। जहाँ उन्होंने वीआरएस लेकर आम आदमी पार्टी का दामन थाम चुनाव लड़ा और ऐतिहासिक जीत हासिल की। ये बिहार के गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के करसघाट गाँव के रहने वाले हैं और उन्होने झझवा से मिडिल व शाहपुर से उच्च शिक्षा प्राप्त की और इसके बाद पटना साइंस कॉलेज से इंटर व पटना यूनिवर्सिटी से बीए व एमए किया। इन्होंने नौकरी में रहते हुए एलएलबी,एमबीए और पीएचडी की डिग्री भी हासिल लिया। और उन्होने साइबर क्राइम और सूचना के अधिकार पर किताब भी लिखी हैं।

पंजाब के गृहमंत्री बनाए जा सकते हैं

जानकारी के मुताबिक कुंवर विजय प्रताप सिंह जीत के बाद उनको पंजाब के गृहमंत्री बनना तय माना जा रहा हैं। इसकी वजह यह है कि वो पंजाब के गुरदासपुर,फिरोजपुर,लुधियाना सहित कई जगहों पर बतौर एसएसपी,डीआईजी और आईजी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं इनको पंजाब की अच्छी जानकारी हैं। जिस वजह से उनको गृह मंत्री बनाया जा सकता है।

मेकओवर के बाद गुब्बारा बेचने वाली लड़की रातो रात बनी सोशल मीडिया सेंसेशन

Previous articleमेकओवर के बाद गुब्बारा बेचने वाली लड़की रातो रात बनी सोशल मीडिया सेंसेशन
Next articleहेयर ट्रांसप्लांट के महज 24 घंटे बाद बिहार पुलिस जवान की मौत, 11 मई को शादी होनी थी