मुजफ्फरपुर-मोतिहारी के रास्ते कटिहार से दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस 10 अप्रैल से चलेगी। इस नई ट्रेन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे। कटिहार से दिल्ली के बीच 1315 किमी की दूरी यह ट्रेन 27 घंटे में तय करेगी। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन सोमवार व गुरुवार को कटिहार से और मंगलवार व शुक्रवार को दिल्ली से चलेगी। ट्रेन में सभी कोच एचएलवी होंगे।

बताया गया है कि यह ट्रेन कटिहार से सुबह 8 बजे खुलकर पूर्णिया के रास्ते शाम 4 बजे मुजफ्फरपुर आएगी। इसके दिल्ली पहुंचने का समय अगले दिन 11.40 बजे होगा। वहीं, दिल्ली से शाम 7.05 बजे खुलकर अगले दिन मुजफ्फरपुर 9.25 बजे सुबह आएगी। यह ट्रेन कटिहार शाम 5.05 बजे पहुंचेगी। कटिहार से दिल्ली के बीच इसके मात्र 10 स्टॉपेज होंगे। सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन का परिचालन शुरू होने की जानकारी मिली है, लेकिन मंत्रालय से अभी टाइम-टेबल व अन्य लिखित दिशानिर्देश नहीं मिले हैं।

मार्ग परिवर्तित कर चलाई जाएंगी दो जोड़ी ट्रेनें 

र्वोत्तर सीमांत रेलवे के अलीपुर द्वार मंडल में एनआई कार्य के कारण मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का 25 मार्च व डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्स. का 26 मार्च को मार्ग बदल कर परिचालन किया जाएगा। साथ ही, अवध असम एक्स. (15910) काे 24 व 25 मार्च को और अवध असम (15909) को 25-26 मार्च को मार्ग परिवर्तित कर चलाया जाएगा।

स्टेशन सलाहकार समिति का होगा पुनर्गठन 

मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया व नवगछिया स्टेशनों पर स्टेशन सलाहकार समिति का पुनर्गठन किया जाएगा। इसकी कार्यावधि एक जनवरी 2018 से 31 दिसंबर 2019 होगी। सोनपुर मंडल के डीआरएम के निर्देशानुसार 10 विभिन्न क्षेत्रों से 29 मार्च तक योग्य व्यक्ति के नाम मांगे गए हैं।

 

Input : Dainik Bhaskar

 

Muzaffarpur Now, Social Media, Advertisment, Muzaffarpur, Bihar

Previous articleशहर में डीलक्स शौचालय का होगा निर्माण – मेयर
Next articleप्राइवेट स्कूलों में दोबारा एडमिशन के नाम पर उगाही की होगी जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here