स्काई डाइवर ने विमान से जंप करने के बाद गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया, पूछा- मुझसे शादी करोगी

73

मियामी. जहां आम लोगों के लिए स्काई डाइविंग का ख्याल ही कई तरह की टेंशन देने के लिए काफी है, वहीं, इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें एडवेंचर के अलावा शायर कुछ और सूझता ही नहीं। फ्लोरिडा के ब्लेक मिलर ऐसे ही शख्स हैं। उन्हें और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरा को स्काई डाइविंग का इतना शौक है कि ब्लेक ने लॉरा को शादी के लिए प्रपोज भी तब किया जब दोनों स्काई डाइव करते हुए जमीन पर वापस आने वाले थे। अब दोनों शादी की योजना बना रहे हैं और वह भी जमीन पर नहीं होगी। उसके लिए दोनों का एक अलग ही प्लान है। दोनों हॉट एयर बैलून में साथ जीने-मरने की कसमें खाने का इरादा रखते हैं। इस शादी का गवाह उनका तीन महीने का बेटा फिन भी बनेगा।

Image result for स्काई डाइवर ने विमान से जंप करने के बाद गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया, पूछा- मुझसे शादी करोगी

ब्लेक कहते हैं, हम दोनों ही स्काई डाइविंग को लेकर इतने जुनूनी हैं कि मुझे लॉरा को प्रपोज करने के लिए और कोई जगह मिली ही नहीं। मैं दो महीने से उसे प्रपोज करने की तैयारी में लगा था, लेकिन इंतजार था परफेक्ट जंप का। हर बार स्काई डाइव पर जाते समय मेरी जेब में सगाई की अंगूठी रहती, लेकिन कभी मौसम खराब होता तो कभी सही वक्त नहीं मिल पाता। आखिरकार पिछले दिनों मुझे मौका मिल ही गया। मेरे दोस्त जोश को लाइसेंस मिला ही था जिस कारण वह हेलमेट पर कैमरा लगा सकता था। उसने ही मेरे प्रपोजल की वीडियो बनाई।

प्रपोज करते वक्त मैं नर्वस था

ब्लेक ने बताया कि प्रपोज करते वक्त मैं काफी नर्वस था। डर रहा था कि लॉरा अगर बहुत ज्यादा इमोशनल हो गई तो स्काई डाइव के लिए कूदते समय दिक्कत न हो। इसलिए मैंने कूदने से कुछ वक्त पहले घुटनों पर बैठकर उसे अपने दिल की बात कह दी, जिसे सुनकर उसका हैरान होना लाजमी था। जैसे ही ब्लेक ने लॉरा को प्रपोज किया, वह एकदम शॉक हो गई।

लॉरा ने बताया, मैं नहीं जानती थी कि ब्लेक शादी के बारे में सोच रहा था। मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। प्रपोज करने से पहले ब्लेक प्लेन में इधर-उधर घूम रहा था और उसे वैसे देखकर मुझे परेशानी हो रही थी। तभी अचानक से वह मेरा पास आकर घुटनों पर बैठ गया और पूछा-लॉरा, मुझसे शादी करोगी? मैंने तभी हां कह दिया और ब्लेक ने मुझे अंगूठी पहनाई।

लॉरा ने कहा, जंप करते वक्त मेरी सबसे बड़ी चिंता बस अंगूठी को संभालना था। मुझे डर था कि कहीं उत्सुकता में अंगूठी ही न गिरा दूं। अब बस हॉट एयर बैलून वेडिंग की प्लानिंग है। स्काई डाइविंग में हमें कई तरह की जंप के लिए अलग-अलग लाइसेंस लेने होते हैं। अभी बी लाइसेंस वाले स्काईडाइवर्स बनने के लिए हमें 10 जंप और करनी हैं और जैसे ही वह लाइसेंस मिल जाएगा, उसका मतलब होगा कि हम हेलीकॉप्टर और हॉट एयर बैलून्स से भी जंप कर पाएंगे और तभी शादी भी होगी।

Input :Dainik Bhaskar