राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी का कार्ड बंटना शुरू हो गया है. लालू परिवार की तरफ से ये कार्ड फिलहाल सांसदों और विधायकों को भेजे जाने लगे हैं. बिहार की इस चर्चित शादी के कार्यक्रम की शुरूआत 11 को मटकोर और हल्दी कलश के साथ होगी.

शादी की सबसे खास बात यह है कि इस शादी के कार्यक्रम में तिलक को शामिल नहीं किया गया है. बिहार में लड़कों की शादियों में आमतौर पर तिलक का कार्यक्रम अनिवार्यत: होता है लेकिन तेजप्रताप की शादी तिलक की रस्म से अछूती है.

पटना के वेटनरी कॉलेज परिसर में तेजप्रताप की बारात जाएगी और वरमाला समेत प्रीतिभोज का कार्यक्रम वहीं होगा लेकिन शादी के फेरे ऐश्वर्या राय के पिता यानि चंद्रिका राय के आवास पर होंगे. लालू परिवार की इस शादी में लालू खुद शामिल हों ऐसा उनका परिवार प्रयास कर रहा है साथ ही तैयारियां भी जोर शोर से चल रही है.

 

तेजप्रताप की शादी के कार्ड में लालू परिवार के जिन सदस्यों को जगह मिली है उनमें लालू के भाई समेत उनके दामाद भी शामिल हैं. कार्ड पर प्रेषक और आकांक्षी के तौर पर लालू-राबड़ी का नाम अंकित है जबकि दर्शनाभिलाषी के तौर पर तेजस्वी यादव का नाम अंकित है. लालू परिवार ने शादी के कार्ड को तड़क-भड़क से दूर रखा है.

(News 18)

Previous articleएक आस्ट्रेलियाई जिसने हिंदी और बिहारी साहित्य-संस्कृति के अध्ययन के प्रति दीवानगी पाल रखी है
Next articleगांधी सेतु के समानांतर बनेगा एक नया पुल, इस दिन से शुरू होगा निर्माण कार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here