बीआरए बिहार विवि छात्र संघ चुनाव के पहले चरण में भारी हंगामा हुआ है। दो संगठनों में मारपीट व चाकूबाजी के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। आरडीएस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बिहार छात्र संघ के छात्रों के बीच जबरदस्त मारपीट हुई। दोनों तरफ से चाकूबाजी होने से कई लोग जख्मी हो गए हैं।

एक घायल छात्र बिहार छात्र संघ की तरफ से काउंसिल मेंबर का उम्मीदवार है। उसका का आरोप है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को बूथ के अंदर घुसने से रोकने पर उन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया। जबकि प्रशासन मौके पर मौजूद था। घायल उम्मीदवार का नाम चंदन कुमार है।

आरडीएस कॉलेज के शास्त्री भवन बूथ पर हंगामा हुआ। यहां एक नंबर बूथ पर छात्रों ने वोटर लिस्ट भी फाड़ दिया। इस कारण कुछ देर के लिए इस मतदान केंद्र पर वोटिंग रुक गई। स्थिति सामान्य होने पर मतदान शुरू हो गया है। सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, एएसपी, डीएसपी टाउन भी मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं।

इससे पहले आरडीएस कॉलेज में स्थिति बेकाबू होने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इससे काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति कायम रही। सिटी एसपी ने दो छात्रों को हिरासत में लिया है।

वहीं, बेतिया में भी छात्रसंघ के चुनाव के दौरान रविवार को एमजेके कॉलेज में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने मेज और कुर्सियों भी तोड़ डाली। बैलेट पेपर को फाड़ डाला। घटना को लेकर कॉलेज में करीब 2 घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही।

हंगामा के कारण वोट देने के लिए लाइन में लगी लड़कियां डर के मारे गर्ल्स कॉमन रूम की तरफ भागने लगी। घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी जयंतकांत, सदर एसडीओ सुनील कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार झा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। छात्र कॉलेज प्रशासन पर कुछ प्रत्याशियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगा रहे थे।

Input : Dainik Jagran

Previous articleहमारी सतर्कता ही हमारे बच्चों की सुरक्षा
Next articleबिहार इस तरह लुभा रहा विदेशी पर्यटकों को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here