उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से दो दिन पहले लखनऊ में पश्चिम बंगाल की सीएम टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए वोट मांगा। मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के लिए वोट की अपील करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी में फिर से अगर ‘योगी आएगा तो आपको खा जाएगा’। साथ हीं ममता ने अल्पसंख्यकों से भी एकजुट होकर समाजवादी पार्टी के लिए वोट करने की अपील की।

बीजेपी को यूपी में हराना जरूरी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा की, ”यूपी में एनआरसी के टाइम पर हमने देखा, एनकाउंटर के नाम पर कितने लोगों को मारा। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर यहां से भाजपा गई तो समझिए पूरे देश से चली जाएगी इसलिए बीजेपी को उत्तर प्रदेश में हराना जरूरी है। यूपी की लड़ाई इज्जत की लड़ाई है, यूपी में अखिलेश यादव को जिताइए , वेस्ट उत्तर प्रदेश आप दिशा दिखा दीजिए, तो पूरा उत्तर प्रदेश आपको फॉलो करेगा।”

योजी आ जाएगा तो आपको खा जाएगा

बंगाल में टीएमसी सरकार की बहुत सारी योजनाएं गिनाते हुए ममता बोली की बीजेपी सरकार उनकी हीं नकल करती है। उन्होंने कहा, ”नकल करो अच्छा चीज का नकल करो। नोटबंदी मत करो, बंटवारा मत करो, मर्डर मत करो, एनआरसी मत करो। अगर फिर योजी जी आ जाएगा तो आपको पूरा खा जाएगा। राजनीति के रूप में और अर्थनीति के रूप में। हर जगह। इसको कुछ आता नहीं है। इसलिए वह जा रहा है। जो जाता है उसे जाने दीजिए।” ममता ने कहा कि यूपी में वोट के बंटवारे से बचना है। टीएमसी प्रमुख ने दलितों, जाट, हिंदू , मुस्लिम सभी से एकजुट होकर समाजवादी पार्टी को वोट देने की अपील की। उन्होंने एआईएमआईएम और कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि अपना वोट बेकार ना जाने देना ।

अल्पसंख्यक एकजुट हो जाए 

ममता ने कहा, ‘हमारा जितना अल्पसंख्यक भाई-बहन है, आप सभी से कहूंगी कि एकजुट होकर किसी और को नहीं, सपा को वोट दीजिए। हमारा जितना और भी जातिया हैं, चाहे ब्राह्मण हो, मुस्लिम हो, दलित हो, हिंदू हो, सिख हो, ईसाई हो, ठाकुर हो, आदिवासी, सभी जातियों से हर-हर महादेव कहकर कहूंगी कि आप लोग बड़े दिल से आगे बढ़ें।’

कोरोना में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी तक नसीब नहीं हुई 

बीजेपी के संकल्प पत्र पर भी तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें नहीं मालूम भाजपा ने आज ‘मेनीफेस्टो’ जारी किया है या नहीं ‘ । कोरोना में इतने लोग मारे गए, हाथरस में जो हुआ उसके लिए सबसे पहले बीजेपी माफी मांगे, फिर लोगो से वोट मांगे।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सबसे ज्यादा पैसा यूपी को हीं दिया, फिर भी राज्य में कोई विकास नहीं हुआ, कोरोना में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी तक नहीं दे पाई यूपी की योगी सरकार। टीएमसी प्रमुख ममता ने कहा कि बीजेपी कोरोना संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो हमें खुशी होती। ममता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने शिर्फ, स्टेशनों के नाम बदल रही है, देश को बांटने का काम किया, इतिहास बदलने का काम कर रही है, , बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है।

Previous articleतेजप्रताप यादव यूपी मे अखिलेश की सरकार बनाने के लिए निकालेंगे साइकिल यात्रा
Next articleसाइकिल से इंग्लैंड से बिहार पहुंचा कैंसर पीड़ित अंग्रेज़, 4th स्टेज में है बीमारी, लोगो को जागरूक करने के लिए कर रहा है यात्रा