हैदराबाद : तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया हैं। और मंगलवार को उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया।

टी राजा सिंह के खिलाफ लगे लगे सर तन से जुदा के नारे

हिंदुस्तान के एक रिपोर्ट के अनुसार, विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ बीती रात यानि सोमवार के रात को हैदराबाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम युवा कमिश्नर ऑफिस के बाहर इकट्ठा हुए थे और गिरफ्तारी की मांग के साथ सर तन से जुदा वाले नारे लगाए थे। वहीं आस्था के अपमान के संबंध में कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज मंगलवार को पुलिस ने टी राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया हैं।

बीजेपी ने किया निलंबित

टी राजा सिंह के पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के बाद भाजपा ने भी उन पर ऐक्शन लिया हैं। पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा हैं।और जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया हैं।

कौन हैं टी राजा सिंह ?

टी राजा सिंह का जन्म 15 अप्रैल 1977 को अविभाजित आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में हुआ था। हैदराबाद मे हीं उन्होने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत तेलुगु देशम पार्टी (TDP) से की थी। टी राजा सिंह का राजनीति में दबदबा बढ़ा तो वो 2014 में बीजेपी मे शामिल होकर विधायक चुने गए। तेलंगाना में एक तरफ जहां बीजेपी का प्रदर्शन हमेशा खराब हीं रहता हैं, वहीं टी राजा सिंह 2018 में दूसरी बार गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गए। उन्होंने इस चुनाव में 45.2 प्रतिशत मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। टी राजा सिंह एक कट्टर हिन्दू छवि वाले नेता माने जाते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान उनके लिए प्रचार किया था।

फेसबुक भी कर चुका हैं बैन

टी राजा सिंह अपने भड़काऊ टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उनके खिलाफ दर्जनों मामले हैं, जिनमें से ज्यादातर “भड़काऊ भाषा” के लिए हीं हैं। साल 2020 में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने कथित तौर पर नफरत को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।

Previous articleमुख्यमंत्री नितीश संग इसराइल मंसूरी के मंदिर मे प्रवेश करने पर बीजेपी ने बताया हिंदुओं का अपमान
Next article2024 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को नहीं रोक सकती कोई ताकत: सुशील मोदी