मोकामा : एक्सिस बैंक की मोकामा शाखा के एक खाताधारक के नाम पर फर्जी तरीके से 5 लाख रुपये का लोन जारी करके पैसे की निकासी करने वाले बैंक के असिस्टेंट मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बैंक मे शिकायत करने पर भगा दिया गया  

जानकारी के मुताबिक 13 अक्टूबर 2021 को एक्सिस बैंक के खाताधारक रामप्रवेश कुमार ने लिखित आवेदन देकर मोकामा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया कि बिना उनके जानकारी के उनके खाते से फर्जी तरीके से 5 लाख रुपये का लोन जारी करके 4 लाख 48 हजार रुपये निकाल लिया गया । खाताधारक रामप्रवेश कुमार जब बैंक में शिकायत करने जाते हैं तो उन्हें फटकार लगाकर भगा दिया जाता था । शिकायत के बाद मोकामा थाने की पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की।

पत्नी का मोबाइल नंबर खाते से लिंक किया 

पुलिस ने इस मामले की तकनीकी जांच में पाया कि एक्सिस बैंक के वर्तमान सहायक शाखा प्रबंधक (असिस्टेंट मैनेजर) मो.हसनैन ने उसी बैंक के खाताधारक रामप्रवेश कुमार के बचत खाते में कस्टमर रिक्वेस्ट फॉर्म (CRF) भरकर खाताधारक रामप्रवेश के रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर को बदल दिया और वह अपनी पत्नी का मोबाइल नम्बर खाते से लिंक कर दिया।उसके बाद फर्जी तरीके से एक एटीएम कार्ड जारी कराकर 5 लाख रुपये का लोन जारी करा लिया। जारी हुये डेबिड कार्ड से लखीसराय, बाढ़ सहित अन्य जगहों से कुल 4 लाख 48 हजार रुपये की निकासी कर ली गई। आरोपित असिस्टेंट मैनेजर मो.हसनैन मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के बलौर का रहने वाला है।

आरोपी मो.हसनैन गिरफ्तार

मोकामा थानाध्यक्ष राजनन्दन ने बताया कि फर्जी तरीके से लोन जारी कर पैसे निकालने वाले सहायक शाखा प्रबंधक मो.हसनैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।साथ हीं मो.हसनैन ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है।

Previous articleऔरंगाबाद के कबाड़खाने मे ब्लास्ट, 2 मजदूरों की मौत, फॉरेंसिक टीम करेगी जांच
Next articleदेश में अन्नदाताओ की हालत खराब, 3 साल में 17 हजार से अधिक किसानों ने आत्महत्या की