मुजफ्फरपुर मे डीएम आवास के सामने बन रहे अमृत महोत्सव पार्क का उद्घाटन 15 अगस्त को होने वाला था। लेकिन, इसमे काम अधूरा रह जाने के कारण इसे पूरा होने में अभी करीब एक महीना का समय और लग सकता हैं।

58 लाख के बजट से बन रहे इस पार्क में झरना, टहलने के लिए वॉक-वे, फूल और कई अन्य सजावटी पौधों के साथ लॉन ग्रास भी लगाया जाना हैं। इस पार्क मे मंझोले आकार के कई पौधे लगाये गए, जबकि घास को 14 अगस्त को आनन-फानन में लगाया गया था। अब उस पर लगातार पानी से पटाया जा रहा हैं किन्तु घास उगने में कम से कम 15 दिन से अधिक का वक्त लग जाएगा।

मुजफ्फरपुर के इस अमृत महोत्सव पार्क में लाइटिंग की भी अच्छी व्यवस्था की जा रही हैं। वहीं फाउंटेन का काम अभी शुरू नहीं हुआ हैं। पार्क के वाक-वे के बाहर कुछ पौधे जरूर लगाए गए हैं, लेकिन उनकी स्थिति ठीक नहीं हैं। कुछ पौधे सूखने के कगार पर हैं। पार्क के दो तरफ चहारदीवारी हैं, जबकि दो तरफ चहारदीवारी के बाद ग्रिल लगायी गयी हैं। उसके बाहर खुला नाला हैं, जिसे अभी कवर करना बाकी हैं।

अमृत महोत्सव पार्क बनने वाले इस जगह पर पहले शिक्षा विभाग का कार्यालय हुआ करता था, जिसे खाली कराने और फिर तोड़कर हटाने मे करीब तीन माह से अधिक का समय लग गया। उसके बाद इसे कॉन्ट्रैक्टर को हैंडओवर किया गया इसे पूरा होने में अभी करीब एक माह का समय और लग सकता हैं।

Previous articleनई सरकार बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे लालू यादव, सीएम नितीश से की मुलाक़ात
Next articleबिहार में सूखे के हालात को लेकर समीक्षा बैठक कर सीएम नितीश ने किसानों को मदद मुहैया कराने के दिये निर्देश