आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगी जिले की सभी दवा दुकानें, इ,मरजेंसी के लिए की गई यह व्यवस्था…

238

औषधि नि,यंत्रण प्रशासन की प्र,ताडऩा के खि/लाफ जिले की सभी खुदरा व थोक दवा दुकानें बुधवार से तीन दिनों तक बंद रहेंगी। इस दौरान दवा दुकानदार जूरन छपरा रोड नंबर तीन के पास ध/रना व प्र/दर्शन करेंगे। बंद को सफल बनाने के लिए मंगलवार को मुजफ्फरपुर केमिस्ट एंड ड्र/गिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई। एसोसिएशन अध्यक्ष रंजन कुमार साहू ने कहा कि इस दौरान सभी दुकानदार एकता का परिचय देंगे और अपनी दुकानें बंद रखेंगे।

उन्होंने औषधि नियंत्रण प्रशासक पर खुदरा दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के नाम पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। साथ ही अन्य व्यवसायियों को छोटे-छोटे तकनीकी कारणों से परेशान करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यव्यापी आंदोलन के तहत तीन दिनों तक पूरी तरह से दुकानें बंद रहेंगी।

ये हैं मागें  

– फार्मासिस्ट समस्या का जब तक सरकार से समाधान नहीं हो जाता विभाग द्वारा जारी सभी अनुज्ञप्तिधारियों के साथ निरीक्षण के दौरान इस नियम के नाम पर शोषण बंद किया जाए।

– दवा दुकानों में निरीक्षण ड्रग एक्ट में परिभाषित फॉर्मेट के अनुसार हो।

– निरीक्षण के लिए जारी विभागीय आदेश को अविलंब निरस्त किया जाए।

दवा दुकानों की बंदी को लेकर प्रशासन अलर्ट

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तीन दिनों तक दवा दुकानों को बंद रखने के एलान को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। इस दौरान विधि व्यवस्था की समस्या नहीं हो इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी डॉ.कुंदन कुमार ने पूर्वी अनुमंडल के सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को विधि व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर पत्र जारी किया है।

बंद के दौरान खुली रहेंगी दस दवा दुकानें

दवा दुकानदारों की तीन दिवसीय बंदी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दवाओं की उपलब्धता के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है। औषधि निरीक्षक ने दस दवा दुकानों की सूची जारी की है जो बंदी के दौरान खुली रहेंगे।

– केडीकेएम मेडिकल हॉल, जूरन छपरा रोड नंबर-2

– केडीकेएम ड्रग स्टोर, जूरन रोड नंबर-2

– न्यू कृष्णा मेडिकल, हॉस्पिटल रोड

– प्रशांत मेडिकल, जूरन छपरा रोड नंबर-4

– ओम मेडिसिन, मेन रोड, जूरन छपरा

– मेडिकल कॉर्नर, मिठनपुरा चौक

-हिमांशु मेडिसिन्स, कलमबाग चौक

– मेडिसिन ट्रेडर्स मोतीझील

– एआर मेडिसिन्स, सरैयागंज टावर

– साक्षी मेडिकल हॉल, पीएनटी चौक

जनहित में इस खबर को अधिक से अधिक शेयर करें।

Input : Dainik Jagran