कचरा निष्पादन को लगेंगे आधुनिक संयंत्र, दूर होंगी लोगों की शिकायतें : मंत्री सुरेश शर्मा

191

मुजफ्फरपुर : रौतिनिया कचरा डंपिंग  ग्राउंड विवाद के समाधान को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा से मुलाकात की। पर्यावरण जीवन बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले प्रतिनिधिमंडल में कुंदन कुमार, टुनटुन साह, राहुल कुमार, हरिहर साह एवं हरिहर बैठा शामिल रहे। उन्होंने मंत्री को ग्रामीणों की परेशानियों से अवगत कराया।

उन्होंने डंपिंग ग्राउंड पर मेडिकल वेस्ट नहीं डंप करने, पहले से डंप कचरे का डिस्पोजल करने एवं विरोध करने के कारण जेल भेजे गए लोगों को मुक्त कराने का अनुरोध किया। नगर विकास मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही वहां कचरा निष्पादन को आधुनिक संयत्र लगेंगे जिससे लोगों की शिकायतें दूर हो जाएंगी। अभी गीले कचरे से खाद तैयार करने को पिट बनाया गया है। खाद तैयार होने पर ग्रामीण अपने खेत में उसका उपयोग कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कचरा रौतिनिया में डंप नहीं होगा। वह बेला जाता है जहां उसके निष्पादन के लिए प्लांट काम कर रहा है। इसलिए डरने की जरूरत नहीं। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कुंदन कुमार ने कहा कि मंत्री ने जल्द रौतिनिया आकर लोगों से मिलने की बात कही है। साथ ही जेल भेजे गए लोगों के बारे में प्रशासन से बातचीत करने का आश्वासन दिया है। बातचीत के दौरान कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता भी मौजूद रहे।

Input : Dainik Jagran