मुजफ्फरपुर के स्पर्श सुमन बने बाल हनुमान के मित्र

138

उम्र छोटी पर अपने अभिनय से सबको कायल करने का भरपूर हौसला. कुछ इसी हौसले के साथ जिले के बाल कलाकार स्पर्श सुमन अपने अभिनय का कमाल दिखा रहे हैं। गत सात जनवरी से शुरू टीवी धारावाहिक कहत हनुमान जय श्रीराम में बाल कलाकार स्पर्श सुमन एक नये रोल में नजर आएंगे।

शहर के खादी भंडार स्थित पटेल नगर निवासी सौरभ सुमन व संजना सुमन के छोटे बेटे सात वर्षीय स्पर्श सुमन इस धारावाहिक में बाल हनुमान के एक मित्र की भूमिका निभा रहे हैं। स्पर्श की इंट्री इस धारावाहिक के छठे एपिसोड में होगी।

मुंबई से फोन पर बातचीत में स्पर्श के पिता सौरभ सुमन ने बताया कि वे खुद भी फिल्म और टीवी एक्टर हैं और 14-15 साल से मुंबई में बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। उन्होंने विभिन्न हिन्दी व भोजपुरी फिल्मों व धारावाहिकों में अभिनय किया है।

उन्होंने बताया कि स्पर्शजिस धारावाहिक में अभी काम कर रहा है वह पूरी तरह बाल हनुमान की कहानी पर क्रे्द्रिरत है। इसमें बाल हनुमान के तीन मित्र रहते हैं। इन तीनों मित्रों में सबसे छोटे मित्र बंधु की भूमिका स्पर्श निभा रहा है। उन्होंने बताया कि हनुमान जी के बाकी दो मित्रों का डायलॉग हिन्दी में तो स्पर्श का अवधी भाषा में है।

स्पर्श ने बताया कि उसे बाल हनुमान बहुत पसंद हैं और इस धारावाहिक में वे उनके मित्र की भूमिका निभाकर काफी खुश है। उसने कहा कि अवधी में डायलॉग में बोलने के लिए यह भाषा सीखने में काफी मेहनत करनी पड़ी मगर अब इसे आसानी से बोल पाता हूं। मम्मी पापा व भैया सिद्धांत सुमन का पूरा सपोर्ट मिल रहा है। आगे भी इस तरह के इंटरेस्टिंग रोल करना चाहता हूं।

स्पर्श सुमन कई विज्ञापन, इंडियाज मोस्ट सनसनीखेज, क्राइम पेट्रोल आदि सीरियलों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं।

इनपुट : हिंदुस्तान