शहर को किया जा रहा अतिक्रमणमुक्त, नहीं थम रहा अतिक्रमण हटाने का अभियान

शहर को जोर शोर से अतिक्रमणमुक्त किया जा रहा है। कोशिश यह कि अपना शहर सुंदर दिखे। सड़कें चौड़ी दिखे। यातायात सुचारू रूप से हो सके।

जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो इन सब बिंदु पर ध्यान दिया जा रहा है। इसी उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर पर लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है।

इस दौरान अतिक्रमणकारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है लेकिन अभियान रूक नहीं रहा है। लोगों के विरोध को देखते हुए सख्ती के साथ निपटा जा रहा है। संतोष की बात यह कि जिस जगह से अतिक्रमण हटाया जा रहा है उस जगह पर फिर से लोग अतिक्रमण नहीं कर ले इसके लिए ऐसे इलाकों पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

Photo File

अगर ऐसे इलाकों में फिर से जाम कर भी लिया जा रहा है तो उन जगहों पर दुबारा अभियान चलाकर हटा दिया जा रहा है। इस क्रम में बुधवार को भी अभियान चलाया गया जिसे अखाड़ाघाट में क्यूआरटी ने चलाया। सरैयागंज टावर से लेकर अखाड़ाघाट पुल तक सड़क किनारे सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध दुकान लगाने वालों को हटाया गया। क्यूआरटी प्रभारी आरपी गुप्ता ने सभी को चेतावनी दी कि भविष्य में अतिक्रमण किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Photo File

इसके अलावा कंपनीबाग, स्टेशन रोड व सदर अस्पताल रोड में भी अभियान चलाया गया। प्रशासन के आदेश पर शहर के विभिन्न इलाकों में क्यूआरटी की तरफ से अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा गया है। गुरुवार को भी शहर के कई जगहों पर अभियान चलाया जा रहा था।

होगा अतिक्रमणमुक्त तो नहीं लगेगा जाम

शहर के मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने के बाद लोगों की सुविधाएं बढ़ेगी। अतिक्रमण के कारण सबसे बड़ी समस्या जाम की उत्पन्न होती है। प्रशासन के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के उपरांत सड़कें अतिक्रमणमुक्त होने पर आवागमन सुचारू हो सकेगा। जाम की समस्या से लोगों को जूझना नहीं पड़ेगा। प्रतिदिन चलाए जा रहे अभियान से शहरवास‍ियों मेंं काफी खुशी है।

Input : Dainik Jagran

Advertise, Advertisement, Muzaffarpur, Branding, Digital Media

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares