साहेबगंज में बैंक लूट की साजिश रचते छह धराए

केनरा बैंक को लूटने की साजिश रचते छह हथियारबंद लुटेरों को पुलिस ने दबोचा है। साहेबंगज के नीरपुर चौक से इनकी गिरफ्तारी हुई। लुटेरों से साठगांठ रखने पर पुलिस ने पारू से एक सर्राफ को भी पकड़ा है। इनके पास से छह देसी पिस्टल, नौ गोली, एक किलो गांजा, तीन बाइक, सोने का लॉकेट, पांच जोड़ी चांदी की पायल, छह मोबाइल, 54 हजार दो सौ रुपये बरामद किए गए हैं।

शनिवार को एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि साहेबगंज, देवरिया, पारू व सरैया थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए एसडीपीओ डॉ. शंकर झा के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। इसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चकिया का भी सहयोग लिया गया। शुक्रवार को साहेबगंज में लुटेरों के जमावड़े की सूचना मिली थी।

इसके बाद टीम ने घेराबंदी की। इस दौरान तीन बाइक पर सवार छह लुटेरे दबोचे गए। लुटेरे केनरा बैंक की नीरपुर शाखा को लूटने की साजिश रच रहे थे। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लुटेरों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसएसपी ने बताया कि लुटेरों से लूट के जेवर खरीदने वाले पारू के संयम ज्वेलर्स के मालिक संयम कुमार को भी गिरफ्तार किया गया। दुकान से लूट के जेवर बरामद किए गए हैं।

इनकी हुई गिरफ्तारी: धरफरी देवरिया का मुकेश सहनी, धर्मवीर कुमार गुप्ता, बृजकिशोर कुमार, पारू कमलपुरा का राजेश राम, सरैया जुझारपुर का अमित कुमार, सरैया मधौल का मो. नौशाद, पारू का संयम कुमार।

Input: Live Hindustan

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares