आज LS में गूंजेगा मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड, राजद-कांग्रेस MP उठाएंगे मामला

137
Ranjeet Ranjan, MP

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की गूंज एक बार फिर संसद में सुनी जाएगी। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने इसे लेकर सोमवार को लोकसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया है। विदित हो कि इस मामले को लोकसभा में उनके पति व सांसद पप्पू यादव भी उठा चुके हैं। राजद सांसद जयप्राश यादव भी यह मामला आज लोकसभा में उठाएंगे।

इस मुद्दे को लोकसभा में उठाएंगी रंजीत रंजन

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में राजनीति गरमाई हुई है। मामले की जांच सीबीआइ कर रही है। बिहार सरकार ने भी अपनी कार्रवाई आरंभ कर दी है। लेकिन, इस बीच कांड का मुख्‍य गवाह मधुबनी से गायब हो गया है। बिहार के सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन का कार्य स्थगन प्रस्ताव मुख्य गवाह के गायब होने को लेकर है।

Ranjeet Ranjan, MP

घटना को ले सरकार पर हमलावर विपक्ष 

बालिका गृह यौन हिंसा कांड की आंच कई सफेदपोशों तक पहुंचती दिख रही है। घटना को लेकर नीतीश कुमार की सरकार विपक्ष के निशाने पर है। नीतीश सरकार में समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा के पति पर घटना में संलिप्‍तता के आरेाप लगे हैं। मंजू वर्मा का समाज कल्‍याण विभाग भी कटघरे में है।

घटना के विरोध में विपक्ष लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहा है। राजद सहित एकीकृत विपक्ष ने शनिवार को दिल्‍ली में भी धरना-प्रदर्शन किया था। विपक्ष इस मामले में नीतीश कुमार पर विफलता का आरोप लगा इस्तीफा मांग रहा है।

यह है मामला

विदित हो कि बिहार के विभिन्‍न बालिका गृहों में यौन हिंसा व अनियमितताओं का ख्‍ुालासा टाटा इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआइएसएस) की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में हुआ था। इसके बाद के घटनाक्रम में धीरे-धीरे यह मामला खुलता चला गया।

Input : Dainik Jagran

ACME Solutions, Muzaffarpur, GST, Tally Software