जब राम मंदिर के लिए ईट लेकर अयोध्या पहुंचा मुसलमान

आज छह दिसम्बर है। आज ही के दिन अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद को कार सेवकों के द्वारा ढाह दिया गया था। तब से लेकर आज तक राम मंदिर के नाम पर जमकर राजनीति हो रही है। इसके कारण समय समय पर देश का माहौल भी खराब होता रहा है। अभी इस केसी की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इसी बीच हम आपको एक रोचक किस्सा सुनाते हैं जब एक मुस्लिम आदमी ईट लेकर राम मंदिर पहुंचा था।

यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के साथ तेज हुई राम मंदिर के निर्माण की आवाज के बीच एक दिन कुछ लोग एक ट्रक में ईंटे लेकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पहुंच गए। खुद को मुस्लिम कारसेवक बताने वाले इन लोगों को पुलिस ने कानून का हवाला देकर किसी तरह रोका। साथ लेकर आए थे 3000 ईंटें राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट और सरकार के अलावा सभी पक्ष इस पर अपनी राय लगातार दे रहे हैं। राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के लोग जब अयोध्या पहुंचे तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिसबल सक्रिय हुआ और कारसेवकों को रोक लिया। वे अपने साथ 3000 ईंटें लेकर आए थे।

पुलिस ने कारसेवकों को रोका तो वे जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि वे लखनऊ से मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या पहुंचे हैं।

पुलिस ने उन्हें रामलला के दर्शन करने नहीं जाने दिया तो वे ईंट भरे ट्रक को पूरे शहर में घुमाकर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। आखिरकार प्रशासन ने उन्हें समझाकर वापस भेजा। स्थानीय सीओ ने बताया कि करीब 50 मुस्लिम कारसेवक अयोध्या आए थे, जिनमें से कुछ लखनऊ और कुछ बस्ती से थे।

Coutesy : Oneindia.com

Note : This article was originally published by Oneindia.com

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares