CBI चीफ आलोक वर्मा पद से हटाए गए, PM मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पावर कमिटी ने किया फैसला

सीबीआई से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पावर कमिटी ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को उनके पद से हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद  आलोक वर्मा ने सीबीआई का  पद संभाला था। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई निदेशक का पद संभालते ही आलोक वर्मा एक बार फिर से एक्शन में आ गए हैं। 77 दिन बाद बुधवार को काम पर लौटे आलोक वर्मा ने पहले तो तात्कालीन अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव द्वारा किए गए सभी ट्रांसफर ऑर्डर को निरस्त कर दिया। इसके एक दिन बाद यानी गुरूवार को राकेश अस्थाना की जांच से जुड़े पांच अधिकारियों का तबादला कर दिया।

इन अधिकारियों में जेडी अजय भटनागर, डीआईजी एमके सिन्हा, डीआईजी तरुण गाबा, जेडी मुरुगसेन और एडी एके शर्मा के नाम शामिल है। ये सभी राकेश अस्थाना की जांच से जुड़े हुए थे। वहीं जानकारी के मुताबिुक अनीस प्रसाद डिप्टी डायरेक्टर के पद पर बने रहेंगे। जबकि केआर चौरसिया स्पेशल यूनिट का नेतृत्व करेंगे।

Alok Verma

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आलोक वर्मा ने एक बार फिर से सीबीआई निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है। और लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले कर रहे हैं। आलोक वर्मा की तरफ से किए गए अधिकारियों के इन तबादलों से सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दायर एफआईआर की जांच में तेजी आ सकती है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सलेक्ट कमेटी के फैसले तक आलोक वर्मा को बतौर निदेशक किसी भी नीतिगत फैसले से दूर रहने को कहा है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एफआईआर दर्ज करना और तबादले करना रूटीन मामला है न कि नीतिगत फैसला। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बनाई गई सलेक्ट कमेटी वर्मा के भाग्य का फैसला करेगी।

Input: Live Desh

 

323 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
323 Shares