72 साल का दूल्हा, 69 साल की दुल्हन…शादी और जयमाला का फ़ोटो-वीडियो हुआ वायरल

राजस्थान की राजधानी जयपुर से 117.3 किलोमीटर दूर करौली जिले का ब्लॉक मुख्यालय… इन दिनों खासा चर्चा में है। चर्चा होना लाजमी भी है क्योंकि इस कस्बे के रहवासी 72 वर्षीय दूल्हे और उनकी 69 साल की दुल्हन की जयमाल का वीडियो खासा वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में दिख रहे दूल्हा डॉ. केके श्रीवास्तव करौली जिले के खासे रसूखदार और नामचीन शख्सियत हैं…इलाके में उन्हें #गरीबों_के_डॉक्टर के नाम से बच्चा-बच्चा जानता है। सुबह से सपोटरा स्थित उनके क्लीनिक पर मरीजों की लंबी कतार लग जाती है। बड़ी बात यह है कि मरीजों से फीस के नाम पर सिर्फ 10 रुपए लेते हैं और अधिकांश दवाएं भी खुद अपने ही पास से देते हैं।

वीडियो में दिख रहीं उनकी दुल्हन श्रीमति चंद्रप्रभा श्रीवास्तव का रुतबा डॉक्टर साहब से कम नहीं है। उनको इलाके के बच्चे मास्टरनी अम्मा के नाम से जानते हैं। उम्र के सारे बंधन तोड़ श्रीमति श्रीवास्तव गरीब और कमजोर वर्ग के बच्चों काआंगनबाड़ी के साथ-साथ अपने घर पर भी पालन-पोषण और शीक्षा-दीक्षा का पूरा बंदोबस्त करती हैं।

वीडियो डॉ. केपी श्रीवास्तव और चंद्रप्रभा श्रीवास्तव की शादी की 48 वीं वर्षगांठ का है। जब परिजनों के कहने पर दोनों ने एक दूसरे को जयमाल डाल खुशियों को चार चांद लगा दिए। इस मौके पर डॉ. श्रीवास्तव की खुशी देखते ही बन रही है… खुशी के मारे वह खुद भी परिजनों के साथ उल्लासित होकर झूम रहे हैं।