शुक्रवार की रात 12 बजे सरकार ने सूबे के प्रशासनिक महकमे में भारी फेरबदल की है। 21 जिलों में नए डीएम और 54 अनुमंडलों में नए अनुमंडल पदाधिकारी तैनात किए गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। कुल मिलाकर भारतीय प्रशासनिक सेवा के 45 और बिहार प्रशासनिक सेवा के 54 पदाधिकारियों का तबादला किया गया है।

Muzaffarpur, Bihar, Kaimur

मधेपुरा के डीएम मो. सोहैल को मुजफ्फरपुर का नया डीएम बनाया गया है। धर्मेंद्र सिंह को श्रम संसाधन विभाग में निदेशक (नियोजन एवं प्रशिक्षण) बनाया गया है। हरप्रीत कौर मुजफ्फरपुर की एसएसपी बनाई गईं हैं। मुजफ्फरपुर की डीडीसी शैलजा शर्मा को सहरसा का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर, डाॅ. रणजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी और अरशद अजीज को शिवहर का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा 17 एसपी समेत 24 आईपीएस का भी तबादला किया गया है।

Muzaffarpur, IPS, Harprit Kaur

चंद्रशेखर सिंह समस्तीपुर, डाॅ. रणजीत सिंह सीतामढ़ी और अरशद अजीज शिवहर के डीएम बनाए गए

मो. सोहैल को मुजफ्फरपुर, चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर, डाॅ. रणजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी, अरशद अजीज को शिवहर, पूनम को कटिहार, अनिरुद्ध कुमार को खगड़िया, शोभेन्द्र कुमार चौधरी को लखीसराय, प्रणव कुमार को भागलपुर, राजीव रौशन को वैशाली, अनिमेश कुमार पराशर को गोपालगंज, महेन्द्र कुमार को किशनगंज, राहुल कुमार को बेगूसराय, पंकज दीक्षित को रोहतास, राघवेन्द्र सिंह को बक्सर, योगेन्द्र सिंह को शेखपुरा, नवल किशोर चौधरी को कैमूर, सुब्रत कुमार सेन को सारण, शैलजा शर्मा को सहरसा, धर्मेंद्र कुमार को जमुई, आनंद शर्मा को मुंगेर व नवदीप शुक्ला को मधेपुरा का डीएम बनाया गया है।

Muzaffarpur, IPS, Harprit Kaur

24 आईपीएस का ट्रांसफर

हरप्रीत कौर मुजफ्फरपुर की नई एसएसपी बनायी गई हैं। वहीं, मनोज कुमार दरभंगा, राजीव मिश्रा गया, आशीष भारती भागलपुर के नए एसएसपी बनाए गए हैं। उमाशंकर प्रसाद को अरवल और सत्यवीर सिंह को रोहतास, विकास वर्मन को सीतामढ़ी, संजय कुमार को मधेपुरा, मानवजीत सिंह ढिल्लो को वैशाली, विकास कुमार को कटिहार, हरि प्रसाद एस को नवादा, राकेश कुमार को सहरसा, कुमार आशीष को किशनगंज, विशाल शर्मा को पूर्णिया, गौरव मंगला को मुंगेर, मो. फरोगुद्दीन को कैमूर और राशिद जमां को गोपालगंज का एसपी बनाया गया है। निशांत कुमार तिवारी को बीएमपी एक, गरिमा मलिक को बीएमपी 10, निताशा गुडि़या को बीएमपी दो, अश्विनी कुमार को बीएमपी 13 और रविरंजन कुमार को बीएमपी 12 का कमांडेंट बनाया गया है। डा. परवेज अख्तर को बिहार पुलिस अकादमी का सहायक निदेशक और दिलीप कुमार मिश्रा को कटिहार का रेल एसपी बनाया है।

Muzaffarpur, IPS, Harprit Kaur

 

Input : Dainik Bhaskar

Previous articleऔराई में भीषण अगलगी, 20 लाख की संपत्ति राख
Next articleतेज हवा के साथ चार दिनों तक रह-रहकर बारिश का अनुमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here