बिहार को आज डबल गिफ्ट देंगे सीएम नीतीश, गंगा पर बने श्रीकृष्ण सेतु और घोरघट पुल का करेंगे आज लोकार्पण, मुंगेर में गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल श्री कृष्ण सेतु के संपर्क पथ का उद्घाटन आज सीएम नीतीश कुमार करेंगे। इस लोकार्पण कार्यक्रम मे भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल तरीके से शामिल होंगे। सीएम नितीश कुमार सबसे पहले भागलपुर-पटना मुख्य मार्ग के NH – 80 पर बने घोरघट पुल का लोकार्पण करने के लिए हेलीकॉप्टर से मुंगेर पहुंचेंगे।

जिसके बाद सीएम सड़क मार्ग से बरियारपुर, नौवागढ़ी होते हुए चंडिका स्थान स्थित बुद्धन मड़र टोला के पास मुख्य कार्यक्रम स्थान तक पहुंचेंगे। वहां से सीएम श्री कृष्ण सेतु का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद सड़क मार्ग से हीं एक पुल का अवलोकन करने बेगूसराय पहुंचेंगे। वहां पथ का निरीक्षण करने के बाद हेलीकॉप्टर से पटना के लिए उड़ान भरेंगे। सीएम नितीश के इस कार्यक्रम को लेकर बेगूसराय जिला और मुंगेर जिला की पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। जगह-जगह पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ ही भरी संख्या मे पुलिस बल को तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि मुंगेर रेल सह सड़क पुल का शिलान्यास 26 दिसंबर 2002 को हीं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने किया था। इसके शिलान्यास कार्यक्रम में तत्कालीन रेलमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। मुंगेर रेल सह सड़क पुल के रेल पुल का शिलान्यास 2016 में तत्कालीन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया था। इसके बाद रेल का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया था। लेकिन एप्रोच रोड अब जाकर बना है, इसलिए ये सड़क पुल शुक्रवार से चालू होगा। सड़क पुल के 14.5 किलोमीटर पहुंच पथ के निर्माण मे कुल 696 करोड़ की लागत आयी हैं ।

Previous articleलता मंगेशकर अपने पीछे इतने अरब की संपत्ति छोड़ गई हैं
Next articleजहरीली शराब कांड मामले में शराब माफियाओं के घरों पर चले बुलडोजर