सोशल मीडिया पर मशहूर बिहार की लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर एक व्यंग्य गीत गाया है। इस गीत मे उन्होंने देश के युवाओं की बेरोजगारी पर सवाल उठाया हैं। नेहा सिंह राठौर ने बहुत हीं साधारण तरीके से यह गाना गाया हैं। गाने के बैकग्राउंड म्यूजिक के नाम पर बस ढोलक बज रहा हैं।

गाने का बोल इस प्रकार हैं :

नेहा सिंह राठोर ने जो गीत में गाया हैं उसका बोल हैं : “साहेब हाली-हाली, साहेब हाली-हाली बहाली निकालीं ऐ साहिब… साहेब हाली-हाली भरती निकालीं ऐ साहिब….हाथ जोड़ें बेरोजगार, सुनी कल्कि अवतार, कवनो करीं चमत्कार रऊआ धरती के मिलिकार.. साहेब हाली-हाली…, इनका काम है अनाड़ी, खाली बढ़ावें लें दाढ़ी.. रुकल इनोनॉमी के नाड़ी….. साहेब हाली… हाली भरती निकाली…. छात्र करें लें सुसाइड, रऊआ करें लें एवॉइड, बेराजगारी के मुद्दे को काहे लगाते हैं साइड…साहेब हाली-हाली… कह के गइल रहले वादा.. तोहरा बदलल इरादा..तोहर मन में रहल खोट खाला लेवे अइले वोट….साहेब हाली- हाली बहाली निकालीं ऐ साहेब हाली हाली…।”

देखें विडियो :

सत्ता से सवाल पूछने में ही आम जनता की भलाई हैं : नेहा

नेहा के इस व्यंग्य गीत को सोशल मीडिया पर अब तक लाखो लोग देख चुके हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं। कोई नेहा का सपोर्ट कर रहा है तो कोई विरोध। वहीं नेहा सिंह राठौर ने कहा हैं की, “मेरा साथ दीजिए. मेरी ये लड़ाई आपकी अपनी लड़ाई हैं. बेरोजगारी को समस्या से पूरे भारत के युवा जूझ रहे हैं. हमें मिलकर प्रयास करना होगा ताकि सरकार पर दबाव बने और इस समस्या का जल्दी निदान हो। बेरोजगारी जैसी समस्या को नजरंदाज नहीं किया जा सकता. हम सभी को एक सुर में अपनी आवाज बुलंद करनी होगी। सत्ता के पक्ष में बोलकर आप अपना पक्ष कमजोर करते हैं. सत्ता हमेशा अपना हित देखती है. सत्ता से सवाल पूछने में ही आम जनता की भलाई है.”

आलोचना उसी की होगी जो सत्ता में हैं : नेहा

नेहा ने आगे कहा की, “इस वक़्त मैं वही काम कर रही हूँ जो मीडिया को करना चाहिए था. मीडिया का बड़ा हिस्सा सरकारों के तलवे सहलाने में लगा हुआ है,ऐसे में किसी को ये जिम्मेदारी लेनी ही थी. जिम्मेदारी उनको भी लेनी होगी जो सत्ता में हैं. ये आश्वासन भी देना होगा कि उनकी गलतियों की पुनरावृत्ति नहीं होगी. सवाल उसी से पूछा जाएगा जो कुर्सी पर बैठा है. आलोचना उसी की होगी जो सत्ता में है. आप अगर सवाल नहीं पूछेंगे तो हमारे नेताओं और सत्ताधीशों पर आपका कोई नियंत्रण नहीं रह जायेगा. हम सभी भेड़-बकरियों की तरह हांक दिए जाएंगे.”

Previous articleसीएम नीतीश कुमार का यूपी के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने दिया बड़ा बयान
Next articleमुजफ्फरपुर में बीएड का फॉर्म भरने आई बेतिया की छात्रा ने की आत्महत्या; सुसाइड नोट में लिखा-मैं अच्छी बेटी नहीं बन पाई, माफ कर दीजिएगा