राजस्थान के बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले से जुड़े एक केस में जमानत मिल गई है l उन्हें 50 हजार रूपये का बेल बांड भरने को कहा है।

सलमान जो कि पिछली दो रातें जोधपुर सेंट्रल जेल में काट चुके हैं उनकी मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही।जमानत के लिए शनिवार सुबह का इंतजार कर रहे सलमान को अब लंच तक का इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि, तबादले के बाद भी जज आरके जोशी सलमान की सुनवाई कर रहे हैं। अभी-अभी खबर आई है कि सुनवाई पूरी हो चुकी है और दोपहर बाद मतलब लंच के बाद फैसला आने की उम्मीद है। जज लंच के बाद अपना फैसला सुना सकते हैं। मामले की सुनवाई से पहले सत्र न्‍यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी और सलमान को सजा सुनाने वाले सीजेएम देव कुमार खत्री के बीच चैंबर में बातचीत भी हुई।

आपको बता दें कि, शुक्रवार रात राजस्थान से बड़ी खबर आई थी कि, राजस्थान के 87 जजों का एक साथ तबादला कर दिया गया था। खास बात यह थी कि, इन जजों की लिस्ट में जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है जो काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अब इस मामले की सुनवाई चंद्र कुमार सोनगरा करेंगे। हमने आपको बताया था कि, लेकिन यह भी खबर सामने आई थी कि, इस तबादले से शनिवार को सलमान खान की जमानत की सुनवाई पर कोई असर नहीं होगा, चूंकि इसकी सुनवाई जज रवींद्र कुमार जोशी ही करेंगे। बता दें कि, जज आरके जोशी ने सलमान खान की ओर से पेश की गई जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने के बाद फैसला शनिवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। सीजेएम ग्रामीण अदालत ने रिकॉर्ड तलब किया है। इस कारण गुरुवार रात जेल में बिता चुके सलमान ने शुक्रवार रात भी जेल में ही काटी।

सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में दोषी बताते हुए अदालत ने पांच साल की सजा के साथ उनके ऊपर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया था। सजा के बाद सलमान खान को तुरंत हिरासत में लिया गया और उन्हें गुरुवार को जोधपुर सेन्ट्रल जेल में भेजा गया था। अभी वे जोधपुर सेंट्रल जेल में हैं।

Input : Dainik Jagran

Previous articleबिहार: पुलिस महकमे में भारी फेरबदल, 4 जिलों में नये SP
Next articleशर्मसार! कलयुगी बेटे की करतूत, 80 साल की बूढ़ी मां को अनजान शहर में बेसहारा छोड़ भागा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here