जिला प्रशासन ने रेजोनेंस इंटरनेशनल स्कूल को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है। मामला बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता पर्षद की डिप्लोमा सर्टिफिकेट परीक्षा में महिला परीक्षार्थियों के साथ अभद्र व्यवहार का है। परीक्षा केंद्र के खिलाफ कार्रवाई से राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष को अवगत कराया गया है। राज्य महिला आयोग ने जिलाधिकारी से इस मामले में रिपोर्ट तलब की थी।

Pic by Jyoti Prakash

डिप्लोमा सर्टिफिकेट की परीक्षा 12 मई को इस स्कूल के अलावा अन्य केंद्रों पर हुई थी। परीक्षा केंद्र पर महिला परीक्षार्थियों को रोका गया, क्योंकि वे फुल बाजू के कपड़े पहनी हुई थीं, जबकि हाफ शर्ट/कुर्ती में उन्हें आना था। विभागीय निर्देश के अनुपालन के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने पांच से 10 परीक्षार्थियों की फुल बाजू की कुर्ती को कैंची से काटकर हाफ बना दिया। इसे अभद्र गतिविधियों की श्रेणी में माना गया। जिलाधिकारी ने राज्य महिला आयोग को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि महिला परीक्षार्थियों के साथ अभद्र गतिविधियां प्रमाणित होती हैं। ऐसी स्थिति में केंद्राधीक्षक को भविष्य में किसी भी परीक्षा केंद्र का केंद्राधीक्षक नहीं बनाया जाएगा। साथ ही, उक्त विद्यालय को ब्लैकलिस्टेड करने का निर्देश दिया गया।

अपर समाहर्ता व डीईओ ने की जांच : डीएम ने अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन एवं जिला शिक्षा अधिकारी को जांच का आदेश दिया। जांच पदाधिकारी ने केंद्र पर केंद्राधीक्षक विनय कुमार के साथ-साथ प्रतिनियुक्त आब्जर्वर नरेंद्र प्रसाद सिंह एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी से पूछताछ की। इसके बाद संयुक्त जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी गई। महिला परीक्षार्थी के साथ अभद्र व्यवहार की जानकारी मिलने के बाद राज्य महिला आयोग ने जिलाधिकारी से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

Input : Dainik Jagran

 

Previous articleशराबबंदी को फेल कर रही बिहार पुलिस, शराब माफिया से लिए पैसे के साथ गिरफ्तार
Next articleतीन माह में बेपटरी चल रही स्वास्थ्य सेवा रहेगी पटरी पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here