सड़क हादसे में जवान बेटे की मौत के बाद, पिता ने 13वीं पर बांटे 51 हेलमेट, कही दिल छू लेनेवाली बात

659

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सड़क हादसे में 25 वर्षीय बेटे की मौत के बाद शिक्षक पिता ने अनूठी पहल करते हुए बेटे की तेहरवीं पर बुधवार को आये बाइक सवार युवाओं को 51 हेलमेट भेंट किये.जिले के तेजगढ़ कस्बे के निवासी शिक्षक महेन्द्र दीक्षित के युवा बेटे विभांशु का पिछले दिनों तेजगढ़ के पास सर्रा रोड पर सड़क हादसे में निधन हो गया था. हादसे के दौरान उनके बेटे ने हेलमेट नहीं पहना था और इसके चलते सिर की गंभीर चोट के कारण ही उसकी मौत हुई थी.

मंगलवार को बेटे की तेरहवीं पर दीक्षित ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि मेरे बेटे की असमय हुई मृत्यु से जहां हमारे परिवार को गहरा सदमा लगा है, वहीं ईश्वर न करें कि इस प्रकार की घटना किसी के भी साथ हो.

हादसे के समय मेरा बेटा हेलमेट नहीं पहना था. इस कारण बेटे की तेरहवीं संस्कार में 51 युवाओं को हेलमेट भेंट किये हैं ताकि वे यह पहनकर अपने जीवन का सुरक्षित रखें.

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित तेजगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक के के तिवारी ने कहा कि सभी को हमेशा ही हेलमेट पहनकर वाहन चलाना चाहिए क्योंकि हेलमेट पहनने से जहां स्वयं की सुरक्षा तो होती ही है वहीं पकड़े जाने से जुर्माना की राशि से भी बचा जाता है.

जिस प्रकार से दीक्षित परिवार द्वारा हेलमेट का वितरण किया गया है, समाज में इस तरह की जागरूकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जायेगा.