सिकंदरपुर मन के सुंदरीकरण की प्रक्रिया तेज, तैयार की जा रही डीपीआर

शहर के सिकंदरपुर मन क्षेत्र की जल्द सुंदरता देखते बनेगी। स्मार्ट सिटी योजना में शामिल उपरोक्त मन क्षेत्र के सुंदरीकरण की प्रक्रिया तेज हो गई है।

इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। स्मार्ट सिटी की कंसल्टेंट कंपनी श्रेई इसके लिए डीपीआर तैयार करेगी। इस कार्य में कंसल्टेंट कंपनी जुट गई है। डीपीआर तैयार करने के लिए मन क्षेत्र का डाटा एकत्र किया जाना है। नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी के सीईओ संजय दूबे ने अपर समाहर्ता डॉ. रंगनाथ चौधरी से मन का विस्तृत सर्वे डाटा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

Muzaffarpur, Smart City, Bihar

कार्य को जोर शोर से पूरा करने पर फोकस किया गया है। सुंदरीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मन क्षेत्र का लुक पूरी तरह बदल जाएगा। यह लोगों के लिए बेहतर प्लेस के रूप में जाना जाएगा। 

मन के बीचों-बीच होंगे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, दो पार्क किए जाएंगे विकसित

सुंदरीकरण के लिए जो अब तक प्रस्ताव तैयार किए गए हैं उसके अनुसार मन के बीचों-बीच फ्लोटिंग रेस्टोरेंट होंगे। इसमें लोग पानी के बीच भोजन का लुत्फ ले सकेंगे। वहीं इस क्षेत्र में दो पार्क को विकसित किया जाएगा।

इसके किनारे-किनारे साइक्लिंग के लिए भी ट्रैक या पतली सड़क का निर्माण किया जाएगा। शहीद खुदीराम बोस की भी यहां बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। इसके लिए मुजफ्फरपुर क्लब के बगल में मन की ओर की जगह का चुनाव किया जा सकता है।  

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
0 Shares