बिहार में तेजी से गर्म हो रहा मौसम, 25 तक तापमान 42 डिग्री पहुंचने के आसार

बिहार में मौसम काफी तेजी से गर्म हो रहा है। राजधानी पटना और आसपास का इलाके फिर लू के चपेट में आ गए हैं। पटना, गया और औरंगाबाद का तापमान 25 अप्रैल तक 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। बिहार में 25 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार हिमालय क्षेत्र में 25 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इसका असर बिहार के उत्तर-पूर्व हिस्से में होगा। पूर्णिया, फारबिसगंज, सुपौल, मधुबनी और भागलपुर के आसपास के क्षेत्र में 26 अप्रैल को धूल भरी आंधी और कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं।

climate, summer, bihar, muzaffarpur

आखिर जातीय रंग में रंग ही गया एसएसपी करवाई मामला

रविवार को पटना, औरंगाबाद और गया बिहार में सबसे गर्म रहा। पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। गया का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहा। भागलपुर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 23.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री और न्यूनतम 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पटना, औरंगाबाद और गया का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। भागलपुर, पूर्णिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, नालंदा, राजगीर सहित अन्य शहरों के तापमान में औसत एक डिग्री तक वृद्धि की संभावना है।

Input : Dainik Jagran

Previous articleआखिर जातीय रंग में रंग ही गया एसएसपी करवाई मामला
Next articleबिहार के सबसे बड़े अस्‍पताल में हथकड़ी लगा हो रहा कैदी का इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here