अगर सबकुछ ठीक रहा तो बेपटरी हो चुकी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था कुछ दिनों में पटरी पर आ जाएगी। इसकी पहल शुरू कर दी गई है। डीएम मो. सोहैल व एसएसपी हरप्रीत कौर ने राज्य के गृह विभाग को संयुक्त प्रस्ताव भेजा है। इसमें यहां गठित यातायात थाना के लिए स्वीकृत ट्रैफिक डीएसपी, इंस्पेक्टर, दरोगा समेत 165 पदों पर अधिकारियों व बलों के पदस्थापन का आग्रह किया गया है। मालूम हो कि जनवरी में गृह विभाग ने शहर में ट्रैफिक थाना की अधिसूचना जारी की थी। मगर, इसके लिए अब तक अधिकारियों व बलों का पदस्थापन नहीं हो सका है। इससे शहर में जाम की समस्या का स्थायी निदान नहीं निकल पा रहा।

Sigma IT Soloutions, Muzaffarpur, Bihar

रविवार को भी हटेगा अतिक्रमण: जाम की समस्या का एक प्रमुख कारण शहर की सड़कों पर अतिक्रमण भी है। इसे देखते हुए डीएम ने प्रत्येक रविवार को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है।

Jimmy Sales, Electronic Showroom, Muzaffarpur
TO ADVERTISE YOUR BRAND OR BUISNESS CALL OR WHATSAPP US AT 97076-42625

इन पदों पर होगी बहाली: डीएसपी (एक), इंस्पेक्टर (एक), दरोगा (आठ), सहायक अवर निरीक्षक, आशु (एक), हवलदार (30), सिपाही (120) व चालक सिपाही (चार)।

ट्रैफिक थाने व डीएसपी कार्यालय का एक अपना भवन होगा। इसके लिए पुलिस मुख्यालय और पुलिस भवन निर्माण निगम को प्रस्ताव भेजा जाएगा। भवन के अलावा अधिकारियों के आवास, सरिस्ता और जवानों के बैरक का भी निर्माण कराया जाएगा। वर्तमान में ट्रैफिक थाना नगर थाना के पुराने भवन के एक कमरे में चल रहा है। वहीं यातायात व्यवस्था भी बिहार पुलिस व होमगार्ड के जवान संभाल रहे।

Input : Dainik Jagran

DM, SSP, Muzaffarpur, Harpreet Kaur, Md, Sohail

Previous articleबंदरा में तीन साल की बच्ची से रेप, आरोपित गिरफ्तार
Next articleरिस्तों के बीच की दूरियां कम करेगा भारत-नेपाल मैत्री बस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here