बुलेट से मंडप पर पहुंची दुल्हन, देखने वालों की उमड़ी भीड़

201

अगर आप इस फोटो को देखकर सोच रहे हैं की ये किसी फिल्‍म का सीन है तो आप आप बिलकुल गलत हैं। यह हकीकत की शादी में दुल्‍हन का अनोखा अंदाज है. जिसे देखने के लिए आसपास के गांव उमड़ पड़े।

लाल जोड़े में सजी दुल्‍हन की आंखों पर चश्‍मा है और हाथों में हरी-हरी चूड़ि‍यां पहनी हुई हैं। यह दुल्‍हन पुणे की औंध तहसील के केडगांव की बेटी है। किसान की यह बेटी किसी फिल्‍म की शूटिंग पर नहीं बल्कि अपनी शादी के लिए मंडप में जा रही है। बुलेट पर सवार इस दुल्‍हन का सपना ऐसे ही मंडप तक जाने का था, जिसे किसान पिता ने पूरा किया।

यह दुल्‍हन कई किलोमीटर तक बुलेट पर सफर करके मंडप तक पहुंची. इसके पीछे फूलों से सजी गाड़ी चल रही है। जिसमें दूल्‍हा और उसके परिजन सवार हैं. वहीं आगे-आगे दुल्‍हन चल रही है। दुल्‍हन को ऐसे जाता देख रास्‍ते में लोग रुक गए। लोगों ने दुल्‍हन को रोककर नाम भी पूछा. दुल्‍हन के साथ कई अन्‍य लोग भी बाइक पर सवार होकर साथ-साथ चल रहे थे। जो लोगों को बताते जा रहे थे कि दुल्‍हन लग्‍न मंडप में जा रही है।

 

गांव में पहली बार ऐसी दुल्‍हन देखकर हर कोई भौचक्‍का था। महाराष्‍ट्र नंबर की बुलेट पर सवार दुल्‍हन मंद-मंद मुस्‍काती बेहद खूबसूरत लग रही थी।किसान पिता ने बताया कि बेटी बुलेट चलाती है। शादी में उसके पिता ने बेटी को बुलेट भी दी। जब बेटी ने मंडप तक बुलेट से जाने की इच्‍छा जताई तो वे राजी हो गए और ससुराल वालों ने भी कोई आपत्ति नहीं जताई।

इस बारे में गांववालों का कहना था कि बेटियों को आगे बढ़ाने की यह पहल अच्‍छी थी। इस गांव में सभी बेटियों को पढ़ा-लिखाकर लायक बनाया जाता है। बुलेट पर आती दुल्‍हन ने चुपचाप ब्‍याह दी जाने वाली बेटी के एक और मिथक को तोड़ा है।

जहां दुल्‍हन बुलेट से आ रही थी वहीं पूरा गांव मंडप में जुटा था और बाराती नाचते-कूदते हुए शादी की जगह पर पहुंच रहे थे. इस दौरान बारात का जोरदार स्‍वागत किया गया। किसान पिता ने अपनी बेटी की धूमधाम से शादी की. इस दौरान कई गांवों के लोग इस ऐतिहासिक शादी को देखने पहुंचे।

Input : News24