शनिवार की रात और रविवार के अहले सुबह बिहार के कई इलाकों में आंधी- तूफान, ओलावृष्टि ने कई इलाके में भारी तबाही मचाई है। मधुबनी, भागलपुर सहित अररिया, सुपौल और आसपास के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ हुई ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ओलावृष्टि से अलग-अलग जगहों नौ लोगों की मौत हो गई।

weather-change-rain-and-hailstorm-in-bihar-9-people-died-and-many-injured

पूर्वी बिहार में वज्रपात से मौत पर सीएम नीतीश ने जताया शोक और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

मधुबनी के लखनौर प्रखंड की दीप पश्चिमी पंचायत में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की वजह से नहर किनारे पाकड़ का विशाल वृक्ष धराशायी होकर  वहां चाय की दुकान पर जा गिरा। इसके नीचे दबकर दुकानदार बौअन मंडल (55) की तत्काल मौत हो गई । वहीं दुकान में चाय पी रहा सुरेश मंडल (35) बुरी तरह घायल हो गया है। गंभीर हाल में अनुमंडल अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।

वहीं बगल के ही सदाय टोला में आंधी-तूफान से एक दर्जन झोपड़ियां ध्वस्त हो गई हैं। यहां ध्वस्त झोपड़ियों में दबकर छह वर्षीय बालक अनुज कुमार की मौत हो गई है जबकि बबीता देवी, आंचल कुमारी, अंजली कुमारी, सिंहेश्वर सदाय, अनार देवी, श्यामसुंदर सदाय घायल हैं।

उधर, मधेपुर, अंधराठाढ़ी आदि प्रखंडों में भी तेज आंधी- तूफान, ओलावृष्टि से व्यापक क्षति हुई है। अररिया में भी गर्जन -तर्जन के साथ हो रही बरसात। जिले में वज्रपात से सोलह वर्षीय लडकी की मौत हो गई और दो घायल हो गए हैं। घटना महलगांव थाना क्षेत्र के बलुवा वार्ड नंबर आठ की। मृतका का नाम बोला परवीन, पिता मो वसीक है।

Advertise, Advertisement, Muzaffarpur, Branding, Digital Media

वहीं, मधेपुरा में भी तेज़ हवा के साथ बारिश हो रही है। जिले के कुमारखड के श्रीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगड़वारा पंचायत के वार्ड संख्या 11 में बज्रपात के चपेट में आने से महेन्द्र यादव की मौत हो गई है। वहीं सुपौल में घनघोर बादल छा गए, जिससे दिन में ही रात सा नजारा दिखा। यहां भी तेज हवा के साथ बारिश हुई और सदर थाना क्षेत्र  अंतर्गत चंदेल मरीचा गांव में ओला की चपेट में  आने से एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

Input  Dainik Jagran

 

Previous articleलीची खाने वाले जरूर पढ़ें यह खबर
Next articleBREAKING : बिहार में 31 डीएसपी का तबादला, अधिसूचना जारी, जानिए कौन कहां गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here